Uncategorized

Flag hoisting on 73rd Republic Day at Rajshree Medical Research Institute Bareilly

आज बुधवार, दिनांक 26 जनवरी 2022 को राजश्री मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट बरेली में 73वें गणतन्त्र दिवस का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारम्भ राजश्री मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट बरेली के चेयरमैन श्री राजेन्द्र अग्रवाल जी, सेक्रेटरी श्री राकेश अग्रवाल जी ने विश्व में शांति और उन्नति के प्रतीक भारतीय शान तिरंगे का ध्वजारोहण कर किया। इस अवसर पर संस्थान के मेडिकल एवं नर्सिंग के छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रीय गान के मधुर सुरों द्वारा सारा वातावरण देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत कर दिया। समारोह में संस्थान के मेडिकल पी0जी0, एम0बी0बी0एस0 एवं नर्सिंग के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये एवं क्वीज कम्प्टीशन व स्लोगन राइटिंग की प्रतियोगिता आयोजित की गई।

समारोह का शुभारम्भ संस्थान के डीन डा0 वी0के0 अग्रवाल ने सभी आगन्तुकों का स्वागत करते हुए गणतन्त्र दिवस की महत्ता पर प्रकाश डाला व राजश्री परिवार की संक्षिप्त प्रगति रिपोर्ट साझा करते हुए सभी से उनके सहयोग की अपेक्षा की। कोविड की आपात स्थिति में राजश्री अस्पताल द्वारा किये गये उल्लेखनीय कार्यों का संक्षिप्त विवरण भी दिया।

संस्थान के चेयरमैन श्री राजेन्द्र अग्रवाल जी ने भारतीय तिरंगे की शान में बोलते हुए कहा कि आज भारत दुनिया में अपनी अलग पहचान रखता है। हम सभी भारतवासियों के लिए गर्व की बात है कि आज भारत दूसरे विकसित देशों के अग्रणी है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को उनके अथक परिश्रम की सराहना करते हुए उनके भावी एक्जाम में पूर्व की भांति बरेली जिले में अपनी अलग पहचान बनाने हेतु शुभकामनायें दीं। राजश्री का इतिहास बताते हुए उन्होनें कहा कि वर्ष 2009 में इंजीनियरिंग कॉलेज, वर्ष 2013 में अस्पताल एवं वर्ष 2014 में मेडिकल कॉलेज की स्थापना हुई। हमारे यहाँ के छात्र/छात्राओं का गर्वेमेन्ट कॉलेज में पी0जी0 के लिए चयन हुआ। इस वर्ष कोविड के मरीजों हेतु अब अस्पताल में ऑक्सीजन प्लाण्ट स्थापित किया जा चुका है।

इस अवसर पर बोलते हुए संस्थान की ऐकेडमिक एडवाइजर मिस तूलिका अग्रवाल ने राजश्री परिवार के सभी सदस्यों को शुभकामनायें दीं एवं विश्व में भारतीय महिलाओं के बढ़ते वर्चस्व का सूक्ष्म अवलोकन कराया उन्होंने बताया कि भारतीय महिलायें आज किसी भी क्षेत्र में अपना परचम लहराने में सक्षम हैं आज भारतीय महिलायें फाइटर प्लेन तक चला रही हैं। उन्होनें संस्थान में कार्यरत सभी महिलाओं से भी अपेक्षा की कि वे अपने कार्यक्षेत्र में पूर्ण लगन एवं निष्ठा से कार्य करते हुए सदैव अग्रणी रहें। समय में बहुत बदलाव आया है आज का युवा 14 फरवरी को पुलवांमा अटैक के रूप में याद रखता है।

समारोह में बोलते हुए संस्थान के मेडिकल सुपरिटेन्डेन्ट डॉ0 अर्जुन सिंह जी ने कोविड महामारी में अपना सर्वश्रेष्ठ सहयोग देने के लिए संस्थान में कार्यरत सभी डॉक्टर्स एवं स्टाफ की प्रशंसा की।

समारोह का समापन प्रोफेसर डॉ0 अमिता रे ने उपस्थित सभी आगन्तुकों, डॉक्टर्स, स्टॉफ एवं छात्र-छात्राओं का धन्यवाद किया। समारोह का संचालन डॉ0 शहला जमाल ने किया। समारोह में संस्थान के चेयरमैन श्री राजेन्द्र अग्रवाल, सेक्रेटरी श्री राकेश अग्रवाल, मैनेजिंग डायरेक्टर श्री रोहन बंसल, सी0ओ0ओ0 श्री ऋषभ बंसल, एकेडमिक एडवाइजर मिस तूलिका अग्रवाल संस्थान के डीन डॉ0 वी0के0 अग्रवाल तथा मेडिकल सुपरिटेन्डेन्ट डा0 अर्जुन सिंह सहित समस्त प्रोफेसर, अध्यापकगण, अधिकारीगण एवं समस्त कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.